Exam postponed : झारखंड में 22 सितम्बर को होने वाली यह परीक्षा स्थगित,आयोग का बड़ा निर्णय 1

Exam postponed
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Exam postponed : झारखंड में 22 तारीख को जेपीएससी द्वारा ली जाने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया। इस सम्बंध में परीक्षा नियंत्रक ने सूचना जारी की है। बतादे की 22 सितम्बर को 248 पदों के लिए होने परीक्षा होने वाली थी।

जिसमें झारखंड वन विभाग 170 पदों पर वन क्षेत्र पदाधिकारी एवं 78 पदों सहायक वन संरक्षक की भर्ती के लिए परीक्षा होने वाली थी। इस परीक्षा में अभ्यर्थियों के लिए योग्यता का निर्धारण करते हुए आयोग ने दोनों पदों के लिए कृषि, भौतिकी, पशुपालन व पशु चिकित्सा विज्ञान, कृषि अभियांत्रिकी, जंतु विज्ञान, गणित, भूगर्भ शास्त्र,रसायन विज्ञान, पर्यावरण विज्ञान में से किसी एक में स्नातक या सिविल, मैकेनिकल केमिकल में किसी एक में इंजीनियरिंग की डिग्री होना अनिवार्य है।

बतादें कि झारखण्ड वन सेवा के अन्तर्गत सहायक वन संरक्षक (विज्ञापन संख्या-03/2024) एवं वन क्षेत्र पदाधिकारी (विज्ञापन संख्या-04/2024) के पदों पर नियमित नियुक्ति हेतु प्रारंभिक परीक्षा की संभावित तिथि-22.09.2024 (पूर्वाह्न 10:00 से अपराह्न 12:00 बजे तक एवं अपराह्न 02:00 से अपराह्न 04:00 बजे तक) होनी थी। जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि सहायक वन संरक्षक (विज्ञापन संख्या-03/2024) एवं वन क्षेत्र पदाधिकारी (विज्ञापन संख्या-04/2024) की प्रारंभिक परीक्षा अपरिहार्य कारणों से अगले आदेश तक स्थगित ( Exam postponed ) किया गया है।

उक्त परीक्षाओं की प्रारंभिक परीक्षा की तिथि की घोषणा बाद में की जायेगी।

Table of Contents

Exam postponed

बड़ी खबर : JSSC CGL 2024 Guidelines : परीक्षा से पहले जाने जरूरी दिशानिर्देश

JSSC CGL परीक्षा को लेकर मुख्यमंत्री ने की उच्चस्तरीय बैठक, दिया बड़ा निर्देश 0

newsjhupdate.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *