उत्पाद सिपाही दौड़ के पहले दिन आठ अभ्यर्थी हुए बेहोश

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

उत्पाद विभाग में उत्पाद सिपाही बहाली को लेकर मंगलवार से फिर से दौड़ शुरू हुई। पहले दिन पलामू के चियांकी हवाई अड्डा केंद्र को छोड़ राज्य के छह केंद्रों पर शारीरिक योग्यता परीक्षा शुरू हुई। पहले दिन दौड़ के दौरान राज्य के दो केंद्रों पर आठ अभ्यर्थी बेहोश हो गए जिन्हें अस्पताल में एडमिट करवाया गया। जिसमें गिरिडीह पुलिस केंद्र पर चार और साहिबगंज में जैप-नौ ग्राउंड में चार अभ्यर्थी के बेहोश होने की खबर है।

साहिबगंज केंद्र पर बेहोश हुए चार अभ्यर्थियों में गोड्डा के अरविंद ठाकुर, कोडरमा के सोहैल अंसारी और ब्रजेश कुमार,भोजपुर के रूपेश प्रसाद शामिल है। सभी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। वहीं गिरीडीह के लाइन पपरवाटांड़ में बनाये गये केंद्र में सुबह लगभग साढ़े तीन-चार बजे दौड़ शुरू हुई। जिसमें दौड़ के दौरान चार अभ्यर्थियों की तबीयत बिगड़ गई और तबीयत बिगड़ने के बाद चार अभ्यर्थियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया जहां उपचार के बाद चारों को छुट्टी दी गई। ज्ञात हो कि इससे पहले हुई दौड़ में मौत एवं बेहोशी की सूचना मिलने के बाद राज्य सरकार ने शारीरिक परीक्षा को स्थगित कर दी थी। जिसके बाद कुछ बदलाव कर पुनः शुरू की गई।

वहीं चान्हो थाना क्षेत्र के सुकुरहुट्टू गांव निवासी 26 वर्षीय सुमित उरांव को उत्पाद सिपाही के दौड़ में तबियत बिगड़ने के बाद भगवान महावीर मेडिका सुपरस्पेलिटी अस्पताल रांची में भर्ती किया गया है। जहां हालत गंभीर बनी हुई है। डॉक्टरों के मुताबिक उसकी किडनी खराब हो गई है। परिजनों ने कहा कि सुमित 25 अगस्त को गिरिडीह जिले की पुलिस लाइन में उत्पाद सिपाही भर्ती के लिए आयोजित दौड़ में भाग लेने गया था और दौड़ने के बाद तबीयत बिगड़ी तो उसके दोस्त रांची लेकर आए हैं।

बड़ी खबर : आठवीं/दसवीं पास झारखंड के स्थाई निवासी के लिए काम की खबर,रिक्त सीटों के लिए सरकारी ITI में मौका

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *