PGT शिक्षक़ नियुक्ति को लेकर खुशखबरी,JSSC ने काँसेलिंग का डेट जारी

PGT
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

बतादें कि जुलाई माह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने PGT प्लस टू स्कूलों के लिए लगभग 15 सौ शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपे थे। अब फिर से PGT शिक्षक नियुक्ति को लेकर खुशखबरी आ रही है।

JSSC द्वारा दूसरे चरण में स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक के पद पर नियुक्ति को लेकर काउंसेलिंग का डेट जारी किया गया है। इसके लिए अनुशंसित 84 अभ्यर्थियों के नाम शामिल हैं। ये सभी चार विषयों भौतिकी, रसायन शास्त्र,जीव विज्ञान एवं भूगोल विषय के हैं। राँची के धुर्वा के एमडीआइ भवन स्थित शिक्षा विभाग में 13 सितंबर को अनुशंसित अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच होगी औऱ उसके बाद इनकी नियुक्ति होगी।

JSSC के दूसरे चरण में स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक के पद पर नियुक्ति के लिए अनुशंसित 84 अभ्यर्थियों को शीघ्र ही नियुक्ति पत्र मिलेगा। जिसका चयन चार विषयों भौतिकी, रसायन शास्त्र, जीव विज्ञान एवं भूगोल विषय में हुआ है। 13 सितंबर को धुर्वा के एमडीआइ भवन स्थित शिक्षा विभाग में अनुशंसित अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्रों की जांच होने के बाद सही उम्मीदवार को नियुक्ति पत्र मिलेगा।

इस डॉक्यूमेंट के साथ अभ्यर्थियों को होना है उपस्तिथ

JSSC द्वारा जारी नोटिफिकेशन में अभ्यर्थियों को सभी मूल प्रमाणपत्र, स्वअभिप्रमाणित प्रति और तीन पासपोर्ट साइज की फोटो आदि के साथ आने को कहा गया है। भौतिकी में 25, रसायनशास्त्र में 28, जीव विज्ञान में 7 और भूगोल विषय में 24 अभ्यर्थीयों का प्रमाणपत्र का जांच होना है। कुल 84 अभ्यर्थियों का सर्टिफिकेट का जांच होगा।

26 जुलाई को JSSC ने अतिरिक्त अभ्यर्थियों के रूप में इनके परिणाम को प्रकाशित की थी।जिसमें भौतिकी में सीधी नियमित नियुक्ति से 17, बैकलाग से एक, सीमित परीक्षा से 7 अभ्यर्थियों का चयन हुई है। वहीं रसायन शास्त्र में सीधी नियमित नियुक्ति से 19 और बैकलाग से 6 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। इसी तरह जीव विज्ञान में सीमित परीक्षा से 7 अभ्यर्थियों का सेलेक्शन हुआ है। वहीं भूगोल विषय में सीधी नियमित नियुक्ति से 19 और सीमित परीक्षा से 5 अभ्यर्थियों का सेलेक्शन हुआ है।
सर्टिफिकेट जांच के बाद चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति प्लस टू स्कूलों में स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षकों के पद पर किया जाएगा।

बड़ी खबर : झारखंड सरकार लेने जा रही एक और बड़ा फैसला,250 रु हर साल बढ़ेगी मंईयां सम्मान योजना की राशि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *