JSSC CGL परीक्षा को लेकर नोटिफिकेशन जारी,एडमिट कार्ड डाउनलोड की भी तिथि जारी

JSSC CGL
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

राँची : JSSC CGL Admit Card व परीक्षा को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक परीक्षा जेएससी सीजीएल की परीक्षा 21 सितम्बर 2024 और 22 सितंबर 2024 को होगी। जिसका एडमिट कार्ड अभ्यर्थी 4 दिन पुर्व डाउनलोड कर सकते हैं। यह एडमिट कार्ड झारखंड कर्मचारी आयोग के ऑफिशियल वेबसाइट http://jssc.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार छात्र प्रवेश पत्र को 17 सितंबर से आयोग के वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

ज्ञात हो कि JSSC CGL की यह परीक्षा और इसकी नियुक्ति की प्रक्रिया पिछले नौ साल से चल रही है, 7 बार इस परीक्षा का तारीख बदले गए हैं एवं हर बार यह परीक्षा किसी न किसी कारण से टाल दी जाती थी, उसके बाद 8 वीं बार 28 जनवरी 2024 एवं 4 फरवरी 2024 को इस परीक्षा को आयोजित हुआ था, जहां 28 जनवरी की परीक्षा के बाद पेपर लीक हो गया। और फिर पूरी परीक्षा को रद्द कर दी गई । अब 9 वीं बार इस परीक्षा का आयोजन 21 और 22 सितंबर को होने वाला है।

झारखंड सीजीएल के इन पदों पर होनी है भर्ती

झारखंड सीजीएल परीक्षा में विभिन्न पदों पर कुल 2025 पदों पर भर्ती होनी है। जिसमें सहायक प्रशाखा पदाधिकारी के पद पर 863, कनीय सचिवालय सहायक के पद पर 335, श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी के पद पर 182, प्लानिंग असिस्टेंट के पद पर 5 , प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी के पद पर 252 , प्रखंड कल्याण पदाधिकारी के पद पर 195 , अंचल निरीक्षक के पद पर 185 और कनीय सचिवालय सहायक के पद पर 8 रिक्तियों पर बहाली होनी हैं।

JSSC CGL का एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

1.सबसे पहले jssc के आधिकारिक वेबसाइट jssc.nic.in पर जाए

2.उसके बाद पेज में jssc cgl admit card 2024 के लिंक को क्लिक करें।


3.फिर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर एवं पासवर्ड डाल के लॉगिन करें एवं सबमिट करें।


4.आप का एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन पर आ जाएगा, फिर डाउनलोड हो जाएगा।

बड़ी खबर : झारखंड की शिक्षा ब्यवस्था को लेकर पूर्व सीएम का बड़ा खुलासा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *